ग्रामोदय

FacebooktwitterredditpinterestlinkedinmailFacebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
ग्रामोदय पर

उपलानी ग्राम सभा में विभिन्न विषयों पर संवाद का आयोजन असंध । देश के संचालन में जो महत्व संसद का है वही महत्व गांव के लिए ग्राम सभा का है। ग्रामसभा गांव की संसद है, सरपंच गाँव का प्रधानमंत्री और पंचायत मंत्रिमंडल की भांति है। सक्रिय ग्रामसभा गांव की तस्वीर बदल सकती है। उपलानी गांव … गांव की खुशहाली सक्रिय ग्राम सभा से ही संभव: डॉ चौहान Read More »

Read More

गांधी व शास्त्री जयंती के अवसर पर सेवा समर्पण अभियान के अंतर्गत सफाई कर्मियों का सम्मान निसिंग । स्वच्छ वातावरण हमारा अधिकार ही नहीं अपितु हमारा दायित्व भी है। स्वच्छता की शुरुआत इधर उधर गंदगी न फैलाने के विचार और आचरण से प्रारंभ होती है। स्वच्छता का जिम्मा मात्र सरकारी संस्थाओं और स्वच्छता कर्मियों का … स्वच्छता व स्वच्छता कर्मी जीवन का आवश्यक अंग, अवहेलना अनुचित : डॉ चौहान Read More »

Read More

रेडियो ग्रामोदय और युनिसेफ़ के कोविड रोधी जागरूकता अभियान के अंतर्गत हरियाणा ग्रंथ अकादमी उपाध्यक्ष ने जलमाना में विद्यार्थियों से किया संवाद असंध । कोरोना अब भी गया नहीं है। इसकी तीसरी लहर का खतरा अब भी बरकरार है। कोरोना से बचने के लिए कोविड अनुकूल व्यवहार आवश्यक है। फेस मास्क कोरोना से बचने के … मास्क कोरोना से बचने का सबसे प्रभावशाली तरीका : डॉ. चौहान Read More »

Read More

रेडियो ग्रामोदय के जय हो कार्यक्रम में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. समर सिंह से विशेष बातचीत करनाल । किसान की आय का निरंतर बढ़ना अत्यंत महत्वपूर्ण है । किसानी की लागत निरंतर बढ़ रही है, जिससे जोत का लाभ या प्रति एकड़ लाभ अपेक्षाकृत घट रहा है। यह चिंता का विषय है … पानी, जमीन की सेहत और किसान की जेब सबका ध्यान रखती है बागवानी : डॉ चौहान Read More »

Read More
समाचार एवं आलेख
ग्रामोदय अभियान की विज्ञप्तियां/ आलेख ईमेल से प्राप्त करने के लिए अपना ईमेल दर्ज कर सब्सक्राइब बटन दबाएँ…
FacebooktwitterredditpinterestlinkedinmailFacebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
Open chat
Gramoday
Hello ,
How can we help you with Gramoday