ग्रामोदय

प्रकृति से लेना ही नहीं देना भी सीखें : डॉ. चौहान

इस लेख को सुनें
FacebooktwitterredditpinterestlinkedinmailFacebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत पौधारोपण

बल्ला । प्रकृति का संरक्षण और संतुलित उपयोग का रास्ता ही मानव को अपनाना होगा । दोहन और उपभोग का रास्ता अंततः विभिन्न आपदाओं और महामारियों को ही आमंत्रित करता है । प्रकृति हमें निरंतर कुछ न कुछ प्रदान करती रहती है । वृक्षारोपण के माध्यम से हम भी प्राकृतिक संतुलन में अपना योगदान दें । हरियाणा ग्रन्थ अकादमी के उपाध्यक्ष और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने पार्टी के सेवा ही संगठन कार्यक्रम के तहत बल्ला मंड़ल के गाँव सालवन के काली माता मंदिर में पौधा रोपण करते हुए यह टिप्पणी की।

पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों के साथ मिलकर उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक व्यक्ति को पौधारोपण के पुण्य कार्य में संलिप्त होना चाहिए । उन्होंने बताया कि पर्यावरण को शुद्ध रखने और हरियाली में वृद्धि के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को कम से कम एक पौधा अपने नाम से लगाने और उसका समुचित ढंग से पालन करने के लिए पार्टी नेतृत्व ने निर्देश दिया है।

इस अवसर पर पार्टी के विभिन्न पदाधिकारियों ने डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान को प्रदेश प्रवक्ता मनोनीत किये जाने पर माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओ. पी. धनखड़ का आभार व्यक्त किया ।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष संदीप सैनी गोल्ली, मंड़ल महामंत्री अमित राणा सालवन, किसान मोर्चा मंड़ल अध्यक्ष जय कुंवर राणा सालवन, बैकवर्ड मोर्चा अध्यक्ष जयभगवान जांगड़ा,मंड़ल सचिव जयमल पहलवान,शक्ति केंद्र प्रमुख नाथी राम, समाज सेवी जयबीर फ़ौजी सालवन , समाज सेवी गौरव राणा,समाज सेवी मास्टर जसबीर राणा, मंदिर महंत पवन व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

FacebooktwitterredditpinterestlinkedinmailFacebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Open chat
Gramoday
Hello ,
How can we help you with Gramoday